अगर आप भी हैं ग्रह कालचक्र से परेशान तो करें ये आसान सा काम

गर्मियों में पक्षियों को पानी पिलाने से मिलते हैं कई लाभ, दूर होता है - ग्रह दोष


उत्तर भारत सहित देश के कई हिस्सों में इस समय प्रचंड गर्मी पड़ रही है। सूर्यदेवता सुबह से ही आग बरसाने लगते हैं ऐसे हालात में न सिर्फ मनुष्य बल्कि पशु-पक्षी भी बेहाल है।हिमाचल में भी बीबीएन सहित बिलासपुर,हमीरपुर सहित कई जिलों में गर्मी अपने पूरे चरम पर है।यंहा भी पशु ,पक्षी गर्मी के कारण पानी के लिए तड़फ रहे है।इस प्रचंड गर्मी में प्रदेश में मानवों के लिए जंहा कई जगह पर मटकों में पानी रख कर पियाऊ देखने को मिल जाते है ,उसी तरह इन पशु पक्षियों के लिए भी पानी रख कर इनकी जान बचाई जा सकती है।



ज्योतिष में भी कुछ उपाय बताएं गए है ,जिससे इस गर्मी में भी पुण्य लाभ कमाया जा सकता है। गर्मी के इस मौसम में घर के बाहर, छत पर या बालकनी में पक्षियों के लिए पानी जरूर रखना चाहिए, ताकि उन बेजुबान पक्षियों को भी पानी मिल सके। लेकिन क्या आप जानते हैं ज्योतिष के अनुसार भी पक्षियों को पानी पिलाने के बहुत से फायदे हैं। पशु पक्षियों को दाना और पानी पिलाने से भविष्य में आपके ऊपर आने वाली कई परेशानियां ये बेजुबान जानवर अपने ऊपर ले लेते हैं। इसके अलावा यह आपके ग्रह संबंधी दोषों को भी दूर करते हैं जिससे आपकी परेशानियां कम होने लगती है।



कुनिहार क्षेत्र के पंडित विनीत भारद्वाज व पंडित कामेश्वर शर्मा के कथनानुसार पक्षियों को पानी पिलाने के ये हो सकते हैं फायदे

1.ज्योतिष के अनुसार पक्षियों को पानी पिलाने से आपकी कुंडली के 7 दोष समाप्त होते हैं।
2.पक्षियों को पानी पिलाने से पितृदोष,वास्तु दोष मे कमी आती है और जीवन से परेशानियां कम होने लगती है।
3.अगर नौकरी में लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो पक्षियों को पानी पिलाने से यह समस्या दूर होने लगती है।
4.गर्मी में पक्षियों को पानी पिलाने का सबसे बड़ा फायदा आपके सेहत पर पड़ता है इससे आपकी सेहत अच्छी रहती है।
5.अगर आपको कोई काम बहुत लंबे समय से रुका हुआ है या फिर किसी कानूनी विवाद में फंसे है तो उससे भी मुक्ति मिल जाती है।

@akshresh sharma

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म