घर में लगी आग, 1 साल के बच्चे को डायपर से खींचकर कुत्ते ने बचाई उसकी जान

कुत्तों की भयानक नस्ल के रूप में अक्सर गलत तरीके से पहचाने जाने वाले Pitbull सबसे अधिक देखभाल करने वाले और मातृत्व कुत्ते हैं। मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त का इतिहास गंभीर परिस्थितियों में जीवन रक्षक होने के नाते है और Pitbull अलग नहीं हैं।
चचन्हदा घर में बस एक और रात थी। हर कोई हमेशा की तरह, अपने कमरे में माता-पिता और अपने कमरे में अपने बच्चे के लिए बिस्तर पर गया। जिस चीज से वे अनभिज्ञ थे, वह एक आसन्न दुर्घटना थी और एक वीरतापूर्ण कार्य जो उनकी स्मृति में सदा के लिए अंकित हो जाएगा। घटनाओं का दुखद मोड़ जिसके बाद न केवल अपार्टमेंट पर बल्कि इसके निवासियों पर भी प्रभाव पड़ा।
जब स्टॉकटन में कैलिफ़ोर्निया के नाना चिखनदा का अपार्टमेंट आग से जलने की कगार पर था, तो उनके 8 महीने पुराने Pitbull ने परिवार के लिए हीरो बन गया। साशा गड्ढे बैल के बाहर थी, लेकिन नाना के दरवाजे पर भौंकना शुरू कर दिया, उसके लिए बहुत चरित्र से बाहर। वह पड़ोसी के अपार्टमेंट में आग लगने के लिए उत्सुक थी और तुरंत हर किसी को आगाह करने की कोशिश कर रही थी।
नाना ने पहले कभी अपने प्यारे कुत्ते को इतने जोर से भौंकते नहीं देखा था। वह जानती थी कि कुछ गड़बड़ है। जैसे ही नाना अपने कमरे से बाहर आए, उन्होंने महसूस किया कि आग लग गई थी। नाना सहज रूप से किसी भी माँ के रूप में अपने बच्चे को दूसरे कमरे से हथियाने चले गए। अपने आसपास के अपार्टमेंट को जलाने के साथ, नाना को उस कमरे में अपना रास्ता बनाना पड़ा जहां उनकी 7 महीने की बच्ची थी।
बहुत आश्चर्यचकित करने के लिए, उसने साशा को वहां पाया। उस अराजक स्थिति में, वीर कुत्ता माँ से पहले भी बच्चा तक पहुँच गया था। साशा किसी तरह सोते हुए बच्चे के बिस्तर पर चढ़ने में सफल रही और उसने बच्चे के डायपर की कमर को पकड़ लिया। वह उसे अपने बिस्तर से खींचने और अपार्टमेंट से बाहर ले जाने के लिए दृढ़ थी, जो किसी भी समय उखड़ जाती। जब नाना ने उन्हें देखा तो वह लगातार डायपर पर खींचती रही।
नाना को अपने बच्चे और Pitbull दोनों को हड़पने की जल्दी थी क्योंकि वह आग से क्षतिग्रस्त अपार्टमेंट से बाहर आ गया था।
यह वीर कुत्ता न केवल अपने मालिक के लिए बल्कि मालिक की छोटी लड़की के लिए भी सुरक्षित हो गया। वह बच्चे को कमरे से बाहर निकालने में सफल रही जबकि नाना ने दोनों को उसके बाद बाहर किया। एक बार कुत्ते ने एक जान बचाने के लिए आग से गुजरने में संकोच नहीं किया।
प्यार करने वाले और साहसी पालतू जानवर की बदौलत, परिवार बच गया। आग ने उनके अपार्टमेंट को आबाद कर दिया। नाना के चचेरे भाई, जो एक ही इमारत में रहते थे, भी उसी आग से पीड़ित थे। साथ में वे अब एक आंटी के साथ रह रहे हैं जो उनके समान ही बिल्डिंग कॉम्प्लेक्स में रहती है। दयालु महिला ने उन सभी को ले लिया है और अपनी पोती को बचाने के लिए Pitbull का शुक्रगुजार है।
स्टॉकटन फायर डिपार्टमेंट दमकल की जांच कर रहा है। वे अभी तक आधी रात की आग के कारण को निर्धारित नहीं कर पाए हैं जिससे इमारत के कई जीवन बाधित हुए हैं।
पूरा इलाका Pitbull का शुक्रगुज़ार है, जबकि इस विशेष घटना से पहले, उनमें से ज्यादातर का कुत्ते पर बहुत कम या कोई भरोसा नहीं था। वे नस्ल को बेहतर ढंग से समझते हैं और बहुत ही मनोरंजक तरीके से इसे ले गए हैं। साशा के उद्धारकर्ता के लिए वे सभी प्रशंसा करते रहे हैं।
नाना को यह स्वीकार करने की जल्दी थी, "अगर यह उसके लिए नहीं होता, तो मैं अभी भी बिस्तर पर होता और चीजें और भी बदतर हो सकती थीं।" वह अपनी कृतज्ञता के बारे में मुखर है और प्यारे कुत्ते के लिए एक बड़े इलाज की योजना है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म