दैनिक जागरण अखबार के पत्रकार से दुर्व्यवहार पर भड़की राज्य पत्रकार एसोसिएशन




कुनिहार (सोलन)

जिला स्तरीय अर्की सायर मेले में दैनिक समाचार पत्र के संवाददाता योगेश चौहान के साथ पुलिस थाना प्रभारी दाडलाघाट द्वारा किए गए दुर्व्यवहार पर राज्य पत्रकार एसोसिएशन भडक उठी है। हिमाचल प्रदेश यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस (सबद्व एनयूजे इंडिया) के प्रांतीय महामंत्री किशोर ठाकुर, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जितेंद्र ठाकुर, जोगिंद्र देव आर्य, सुमित शर्मा, हेमंत शर्मा व जिला सोलन प्रभारी सुरेंद्र शर्मा, जिलाध्यक्ष सोलन राकेश शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनमोहन वशिष्ट ने कहा कि दैनिक समाचार का पत्रकार अर्की सायर में साईड में खडे होकर कवरेज कर रहे थे क्योंकि भीड होने के कारण वहां बैठने की व्यवस्था नहीं थी।

जिला सोलन प्रभारी सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि इसके बावजूद भी जिस प्रकार थाना प्रभारी दाडलाघाट को किसी मीडीया कर्मी का खडा होकर कवरेज न करना रास नहीं आया जो निंदनीय है। यही नहीं जिस प्रकार थाना प्रभारी ने पब्लिक में सरेआम बदतमीजी की वह स्वस्थ लोकतंत्र के लिए सही व उचित नहीं है। ऐसे पुलिस अधिकारियों जिनके पास कानून व्यवस्रूथा संभालने की जिम्मेदारी है लेकिन वर्दी के चक्कर में अगर मीडीया कर्मियों से अभद्र व्यवहार पर उतारु होंगे तो किसी भी प्रकार से सहन नहीं किया जाएगा।
  • हिमाचल प्रदेश यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस का कहना है कि अगर सात दिन के अंदर उक्त पुलिस अधिकारी पर उचित कार्यवाही नहीं की गई तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। प्रदेश महामंत्री किशोर ठाकुर ने कहा कि इस पूरे प्रकरण की जिम्मेदारी जिला पुलिस प्रशासन को मेल से भेज दी गई है। वहीं इस संदर्भ पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रणेश राणा ने कि वह अभी मीडीया से संबधित एक बैठक में दौसा जा रहे हैं और वहां से लौटकर अगला निर्णय लिया जाएगा। उन्होने कहा यूनियन आफॅ जर्नलिस्टस इस संदर्भ में कडी कार्यवाही चाहती है। हमारी राष्ट्रीय संस्था एनयूजे जर्नलिस्ट प्रोटैकशन एक्ट के लिए लडाई लड रही है जो कि ऐसे ही संवेदनशील मुददों के दौरान काम आएगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म