पुलिस पेन्शनर के निधन पर दिया जाए अंतिम सम्मान,सान्त्वना के तौर पर दी जाए राहत राशि।




कुनिहार (प्रदीप पुरी) 

हिमाचल प्रदेश पुलिस पेंशनर्स एसोशियेशन मुख्यालय कुनिहार की सभी कार्यकारिणी सदस्यो में जगदीश चौहान, जगदीश गर्ग, रूपराम ठाकुर, केदार सिंह, रूपराम ठाकुर, केदार सिंह, दीपराम ठाकुर, राजेन्द्र शर्मा, जगदीश चन्द, सन्तराम चन्देल आदि ने अपनी मांगों को लेकर पुलिस मुख्यालाय शिमला में विभाग द्वारा आमंत्रित किया गया जंहा  आई . जी. वेलफेयर प्रणिता भारद्वाज के साथ बैठक कर उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वाशन दिया गया है कि विभाग द्वारा जो अंतिम सम्मान पुलिस पेंशनर्स के निधन होने पर दिया जाता है उसे दुबारा पूरे प्रदेश के पुलिस अधीक्षकों को उसकी पालना करने के निर्देश दिए जाएंगे औऱ इस आदेश की कॉपी को थाना के नोटिस बोर्ड में भी लगाया जाएगा। 

इसके अतिरिक्त पेंशनर्स की मृत्यु के बाद उनके परिजनों को सांत्वना के तौर पर कुछ राहत राशि दिए जाने के विषय को सरकार के समक्ष रखे जाने का भी आश्वाशन दिया गया। अगर किसी कारण वश किसी पेंशनर्स की मृत्यु होने की सूचना थाना में समय पर नही दी जाती तो थाना का एस एच ओ पीड़ित परिवार के पास 10 दिनों के अंदर शान्तवना देने पंहुचेगा। 

अध्यक्ष प्रदेश पुलिस पेंशनर्स एसोशियेशन धनीराम तनवर ने बताया कि एसोशियेशन ने पुलिस भर्ती की आयु 25 व 28 रखने की मांग रखी थी । उसे भी सरकार के समक्ष रखे जाने का आश्वाशन दिया गया है। इसी प्रकार पुलिस भर्ती में पुलिस पेंशनर्स एवं पुलिस कर्मियों के बच्चों को कुछ सीट आरक्षित करने वारे मांग को  भी सरकार के समक्ष रखे जाने का आश्वाशन दिया गया। तनवर ने बताया कि शिमला में आयोजित बैठक के दौरान सेवानिवृत्त होने से 6 माह पहले प्रमोशन डीयू होने पर मिल्ट्री की तर्ज पर अगला आनरेरी रेंक दिए जाने के भी प्रयास किये जायेंगे व अंत मे आई.जी.वेलफेयर प्रणिता भारद्वाज ने कहा कि भविष्य में भी हर छह माह पश्चात पुलिस मुख्यालय शिमला में पुलिस पेंशनर्स के साथ बैठक रखी जायेगी। ताकि पेंशनर्स की समस्याओं बारे समाधान किया जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म