गोरा बच्चा पैदा होने से पिता को हुई दिक़त, पत्नी के खिलाफ की शिकायत दर्ज





मध्यप्रदेश (भोपाल)

मध्यप्रदेश भोपाल में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया जब नवविवाहिता  पति ने काउंसलर को बताया कि उसकी पत्नी ने गोरे बच्चे को जन्म दिया है। जिसकी शक्ल उससे ही नहीं, बल्कि उसके परिवार के किसी सदस्य से नहीं मिलती।उसने बताया कि मै और मेरी पत्नी दोनों सांवले है परन्तु बच्चे का गोरा होना खुद में ही एक राज है उसने बच्चे के नाजायज होने का संदेह जताते हुए पत्नी के चरित्र पर तमाम लांछन लगाए। करीब दो माह पहले उसने पत्नी को इसी संदेह में घर से निकाल दिया था। जब महिला थाने के परिवार परामर्श केन्द्र में मामला पहुंचा। जहां, काउंसलर की समझाइश  के बाद युवक ने तमाम शर्त रखीं।

काउंसलर मोहिब अहमद ने बताया कि जहांगीराबाद निवासी 23 वर्षीय युवती सबा (परिवर्तित नाम) की करीब ढाई साल पहले रायसेन निवासी आमिर (परिवर्तित नाम) से शादी हुई थी। करीब नौ माह पहले सबा ने बच्चे को जन्म दिया। बच्चा गोरा रंग का है। जबकि आमिर का रंग सांवला है। बच्चा जब दो माह का हुआ तो आमिर को उसकी शक्ल देख संदेह होने लगा। उसने एक दिन पत्नी सबा से पूछा कि बच्चे की शक्ल किससे मिलती है? तो सबा जवाब नहीं दे सकी। ऐसे में आमिर का संदेह बढऩे लगा।
इसी बीच आमिर का पड़ोसी आमिल के अनुपस्थिति में किसी अन्य युवके के उसके घर आने के बात कहकर भड़काता रहा। पड़ोसी के भड़काने के बाद आमिर पत्नी पर नजर रखने लगा। करीब ढाई माह पहले आमिर ने पत्नी से मिलने आने वाले युवक को पकड़ लिया। इसके बाद पत्नी को घर से भगा दिया।

दोनों परिवार से नहीं मिल रही शक्ल  

आमिर इस बात पर अड़ा रहा कि बच्चे की शक्ल उसके परिवार से नहीं मिल रही तो पत्त्नी के परिवार के किसी सदस्य से मिलनी जरूरी है। उसका कहना है  कि उसे मोहल्ले के एक डॉक्टर ने बताया कि बच्चे की शक्ल माता-पिता से नहीं मिलती तो नाना-नानी व उसके परिवार के किसी सदस्य से मिलनी चाहिए। लेकिन उसके बच्चे की शक्ल इन किसी से नहीं मिलती। वह बच्चे को नाजायज बताता रहा।  


दो माह तक पत्नी समझाती रही

आमिर ने कहा कि गोरा बच्चा पैदा होते ही उसे संदेह हो रहा था। लेकिन घर की महिलाओं ने तब बताया था कि हर बच्चा जन्म में इसी तरह का दिखता है। ऐसे में वह बच्चे के बड़े होने का इंतजार करता रहा। जब बच्चा थोड़ा बड़ा हुआ तो उसकी शक्ल-सूरत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। ऐसे में आमिर जिद पर अड़ गया कि बच्चा उसका नहीं हो सकता। आमिर एक ऑटो पार्टस की दुकान में काम करता है।

मोहिब अहमद, काउंसलर, परामर्श केंद्र की समझाइश के बाद युवक ने कुछ शर्त रखते हुए पत्नी-बच्चे को रखने के लिए राजी हो गया है। बच्चा पिता से काफी गोरा है, ऐसे में महिला के पति को संदेह हो रहा था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म