8 जनवरी को एन एफ पी ई के हड़ताल में भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ नही लेगा भाग....मोहन राज भृगु



सुबाथू (अजीत कोशल)

मोहन राज भृगु महासचिव भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ हिमाचल प्रदेस सर्कल ने यंहा जारी प्रेस ब्यान में कहा की 8 जनवरी को एन एफ पी ई के आह्वान पर जो हड़ताल होने जा रही है उसमें भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ का कोई भी सदस्य भाग नही लेगा। क्योंकि जो संगठन इस में शामिल हो रहे है वह सभी भारतीय मजदूर संघ  के माध्यम से हो रहे ग्रामीण डाक सेवकों के हितों के कार्य के कारणों से बौखला गए हैं व इसका सारा श्रेय खुद लेने की होड़ में पुनः हड़ताल के माध्यम से गरीब ग्रामीण डाक सेवकों का वेतन कटवाने की योजना बनाकर ध्यान बांटने की कोशिश कर रहे हैं। 

हड़ताल किसी भी तरह से समस्या का समाधान नहीं है इस संघ के केन्द्रीय नेतृत्व ने डाक विभाग के अधिकारियों  व केन्द्रीय सरकार से ग्रामीण डाक सेवकों के साथ हो रहे सौतेले व्यवहार के बारे व 7 वें वेतन आयोग की रिपोर्ट की खामियों की चर्चा को सरकार व विभाग ने मान लिया। विभाग के नियमित कर्मचारियों की तरह हमें भी मिलना शुरू हो गया। 12/24/36 व 1-1-16 से एरियर के भुगतान का मामला कैबिनेट में मंजूरी को चला गया है ।अब जब इनके हाथ कुछ भी नहीं रहा तो यह हडताल के जरिये  बी एम एस का जनाधार बडा रहा है  परन्तु अब ग्रामीण डाक सेवक अपने चन्दे का हिसाब मांग रहे हैं तो यह लोग ध्यान भड़काने का काम करके अपनी उसी पुरानी नीति को अपनाने पर आ गए है। 

उन्होंने ग्रामीण डाक सेवकों की दोनों राष्ट्रीय युनियनो से कहा कि आप पहले आज तक का चन्दे का हिसाब बताए व आज तक आपने ग्रामीण डाक सेवकों का क्या भला किया है क्यूँ आज वो आपके कहने से हड़ताल पर जाने से पिछ हट रहा है क्यों नहीं पिछले दिनों सोलन में हुए अधिवेशन में सोलन मण्डल के सभी ग्रामीण डाक सेवकों को भाग न लेने का अधिकार नहीं दिया गया।उन्होंने सभी भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ हि०प्र० सर्कल को हड़ताल में बिल्कुल भी भाग नहीं लेने का आवाहन किया। इस अवसर पर  सत्यपाल शर्मा प्रधान सोलन मण्डल, लक्ष्मी दत सचिव सोलन मण्डल ,नरेश कुमार , राजेश कुमार , राम उपाध्यक्ष हि०प्र०सर्कल, बलवन्त संयुक्त सचिव हि०प्र० सर्कल मौजूद रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म