वेलेंटाइन डे के मौके पर समलैंगिक जोडियों के लिए बाजार में आकर्षक गिफ्ट रेंज

सोलन  (देव तनवर)

जब से देेश के सर्वोच्च न्यायालय ने समलैंगिक संबंधों को खुल के जीने की आजादी दी है।देश मे समलैंगिक संबंध खुल के सामने आ रहे हैं।समलैंगिक संबंधो को मध्य नजर रखते हुए कम्पनियों ने गे और लेसबियन जोड़ियों के लिये वेलेंटाइन डे पर गिफ्ट प्रोडक्ट ,टी शर्ट व ग्रीटिंग कार्ड बाजार में उतारे हैं।
वेलेंटाइन डे के मौके पर युवा जोडियों को लुभाने के लिए कंपनियों ने बाजार में तरह तरह के हतकंडे अपनाएं है।
आर्चीज कम्पनी ने वेलेंटाइन फूल व स्पेशल लवर चॉकलेट बाजार में उतारे है।जोकि खुबसूरती के लिये काफी चर्चा में है।तो वन्ही मोबाईल कंपनियां भी पीछे नही है मोबाईल कम्पनियों ने वालपेपर, एनिमेटिड ग्रिटिंग कार्ड,एमएमएस जैसी सुविधा अपने ग्राहकों के लिए दे रहे हैं।
इस बार गिफ्ट की दुकानों और आर्चिज गैलरियों में समलैंगिक गिफ्ट व ग्रिटिंग कार्ड आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।
गे कार्ड पर दो पुरूष व लेसबियन कार्ड पर दो महिलाओं की तस्वीरें बनी हुई है।जिस पर लिखा है हैपी गे वेलेंटाइन और लेसबियन पर लिखा है हैपी लेसबियन वेलेंटाइन डे और कई कार्ड पर लिखा है यू एन्ड मी हैप्पी वेलेंटाइन डे।वेलेंटाइन के अवसर पर बाजार में लगभग 200 से ज्यादा कार्ड देखने को मिल रहे है। जिसमे 10 से 15 कार्ड समलैंगिकों के लिए भी है।
मोबाईल कंपनियों के एनिमेटिड कार्ड ,वॉलपेपर व एमएमएस की वजह से ग्रिटिंग कार्ड कारोबारियों पर भारी असर पड़ा है।लेकिन समलैंगिक कार्डों की वजह से ग्रिटिंग कार्ड का प्रचलन और बाजार गर्म है।बाजार में 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक के कार्ड बिक रहे हैं।आकर्षक गिफ्ट और स्पेशल लवर चॉकलेट गुलाब के फूल के समेत 700 अधिक प्रॉडक्ट लांच किए है।








एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म