गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल कुनिहार में पहले सत्र की ऑनलाइन कक्षाएं शुरु





कुनिहार (सोलन)

गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल ने अपनी एक शाखा कुनिहार (जिला सोलन) में खोली है जहाँ पहले सत्र की शुरुआत अप्रैल 2020 से होनी थी परंतु कोरोना महामारी के प्रकोप तथा सरकारी आदेशानुसार अन्य शिक्षण संस्थानों की तरह हमारे स्कूल में भी नियमित रूप से कक्षाओं का आरंभ ना हो सका।स्कूल की वाईस प्रिंसिपल मीना देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि हम आपको विश्वास दिलाना चाहते है कि हम भी सरकारी आदेशों को मानते हुए अपने शैक्षिक सत्र की शुरुआत इसी साल से करेंगे।
हम अपने पहले सत्र को लेकर आपकी ही तरह उत्सुक हैं क्योंकि अधिकांश लोग अपने बच्चों का रेजिस्ट्रेशन एवं एड्मिसन गुरुकुल कुनिहार में करवा चुके है तथा अधिकतर लोग इस बारे में पूछताछ भी कर रहे है।
हम यह भी बताना चाहते है कि आधुनिक सुख - सुविधाओं से लैस अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्कूल बिल्डिंग पहले से ही बनकर तैयार है, जहाँ सुरक्षा हेतू हर कोने में कैमरे लगे हैं, सुसज्जित कक्षा-कक्ष हैं, उपकरणों सहित प्रयोगशालाएं, खेल सुविधा हेतु प्लेग्राउंड, छोटे बच्चों के लिए टॉय-ट्रेन, शिक्षित व अनुभवी शिक्षक गण तथा स्कूल बस की सेवा भी उपलब्ध है।

छात्रों में स्मरण क्षमता बढ़ाने हेतु हमने मुफ्त ऑनलाइन पढाई शुरू कर दी है, ये सुविधा सभी बच्चों के लिए उपलब्ध है चाहे वे किसी भी स्कूल के विद्याथी हों। हमने प्री- नर्सरी से सातवीं कक्षा तक के छात्रों को व्हाट्सएप समूह से जोड़ा है, जिसके माध्यम से हमारे शिक्षक गण बच्चों को अभ्यास पत्रिका भेज रहे हैं।
इस समय जब कोरोना महामारी के कारण  छात्रों का कीमती समय व्यर्थ हो रहा है, हम सभी अभिभावकों को यह  बताना चाहते है की शिक्षा के नाम पर समझौता नहीं किया जाएगा तथा व्यर्थ हुए समय की भरपाई योजना बद्ध तरीके से की जाएगी जिसकी योजना हमने तैयार कर ली है ।
आधुनिकता के साथ परम्परा का निर्वहन ही हमारे स्कूल का मुख्य उद्देश्य है।
हम छात्रों को आधुनिक युग की चुनौतियों का सामना करने हेतु तैयार करते है तथा साथ ही यह प्रयास करते है कि वह अपनी संस्कृति से भी जुड़े रहें।


हमारी ऑनलाइन कक्षाओं से जुड़ने के लिए निचे लिखे मोबाइल नंबर पर संपर्क करें।
संपर्क-सूत्र : +91- 8629820098 
                 +91- 8629880098

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म