भाजपा सरकार हिमाचल प्रदेश द्वारा अर्की विधानसभा क्षेत्र के लोगो को जमींनी स्तर पर विकास के नाम पर किया गया ठगने का काम, राजेंद्र ठाकुर



 सोलन

अर्की विधानसभा क्षेत्र मे उपचुनाव का दौर अब गति पकड़ रहा है सभी  राजनीतिक पार्टिया जनता को लुभाने मे लगी है इसी कड़ी मे अर्की विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का 13 अगस्त को चुनावी दौरा रखा गया है इसी संदर्भ मे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव राजेंद्र ठाकुर ने यंहा जारी प्रेस बयांन मे कहा कि भाजपा के 3 साल 7 महिनो मे भाजपा सरकार द्वारा दिये गए झूठे आसवासन और जमींनी स्तर पर विकास के नाम पर अर्की विधानसभा क्षेत्र के लोगों को ठगने का काम किया गया है अर्की विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का 13 अगस्त को चुनावी दौरा रखा गया है। उस दिन मुख्यमंत्री लगभग 6 उद्घाटन व कुछ शिलान्यास भी करेंगे। जिसमें दिगल कॉलेज का भवन, बातल से लादी सड़क, लादी से सेवी सड़क, पीएचसी भवन दाड़लाघाट तथा खजला घाटी का काटल कर्यालु सड़क शामिल है यह सभी कार्य वर्ष 2015-16 में आरंभ हुए हैं। जयराम ठाकुर जिनकी सरकार ने कार्य करना दिसंबर 2017 में शुरू किया था। 

जिसके बाद अर्की विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान सरकार ने कुल 71 पंचायतों तथा एक नगर पंचायत में केवल मात्र कुनिहार पुलिस चौकी का दर्जा बढ़ाकर पुलिस स्टेशन करना तथा छ्योड खड़ में पुलिस चौकी खोलना यह दोनों उपलब्धियां है।जबकि यह दोनों ही मांगे वहां की जनता की नहीं थी। इसके अलावा तीन साल सात महीने में एक भी कार्य जो जमीन पर वर्तमान सरकार की घोषणा तथा बजट आवंटन के बाद पूरा हुआ हो तो मैं राजनीति से संयास लेने के लिए तैयार हूं। प्रदेश के मुख्यमंत्री सरल व सीधे स्वभाव के हैं लेकिन अर्की से जो स्थानीय नेता है वह कोई भी विकास कार्य किसी भी विभाग में पूरा नहीं करवा सके है। केवल मात्र अर्की में तीन साल सात महीने में 872 कर्मचारियों और अधिकारियों की बदली करने में अपनी योग्यता अवश्य दिखाई है।वही कुनिहार विकास खंड कार्यालय में तीन वर्ष में पाँच वीडियो बदलना भी एक बड़ी उपलब्धि में शामिल है। खजला घाटी का काटल करयालु सड़क जिसका शिलान्यास रखा गया है। 

यह सड़क 2014-15 में बनकर तैयार हो चुकी है। अब स्थानीय नेता इस पर टायरिंग करने का शिलान्यास मुख्यमंत्री से करवा कर जग हंसाई करवा रहे हैं। इसके साथ ही लगभग दस चुनावी घोषणाएं माननीय मुख्यमंत्री द्वारा स्थानीय नेता द्वारा करवाए जाने की योजना बनाई जा रही है। ताकि अर्की से भाजपा प्रत्याशी को वोट मिल सकें। लेकिन अर्की की जनता यह सब जानती है कि चुनाव सिर पर आते ही जो भी मांग होती है उसकी घोषणा हो जाती है लेकिन जो कभी भी पूरी नहीं होती है। 
मुख्यमंत्री इससे पूर्व 25 जनवरी 2019 को पूर्ण राजत्व दिवस के मौके पर कुनिहार आए थे यहां उन्होंने कुनिहार में अटल आदर्श विद्यालय खोलने की घोषणा की थी लेकिन ढाई साल मे उस पर कोई भी अमल नहीं हुआ वर्तमान सरकार जुमला सरकार बन कर रह गई है। तथा इनके अपने ही कार्यकर्ता खुद को ठगा सा महसूस करते हैं।
पूर्व सरकार में मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह ने अर्की विधानसभा क्षेत्र को 3 डिग्री कॉलेज, 26 स्कूल आठ पीएचसी व16 आंगनवाडी सहित दो सिविल हॉस्पिटल दिए हैं। जबकि वर्तमान सरकार एक भी आंगनवाड़ी तीन साल सात महीने में नहीं दे पाई है। वहीं इनके केंद्रीय मंत्री ने अर्की विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाले तीन राष्ट्रीय उच्च मार्ग तारा देवी रोपड़ वाया कुनिहार शालाघाट बरोटीवाला तथा सोलन भराड़ी घाट की घोषणा साल पहले की थी जिसकी आज तक डीपीआर भी नहीं बन पाई है।अर्की कांग्रेस मंडल अध्यक्ष रूप सिं3 ह ठाकुर,हाटकोट पंचायत प्रधान जगदीश अत्रि, कुनिहार पंचायत प्रधान राकेश ठाकुर सहित कई गनमान्य लोग उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म